ब्रेकिंग न्यूज़ ⏩

6 हजार जवान, 10 जेसीबी मशीन, 100 बैंक कर्मचारी और 41 पैरामिलिट्री कंपनियों के साथ राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा की जांच-पड़ताल शुरू


प्रमुख

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश के बाद बाबा राम रहीम के डेरे में सर्च ऑपरेशन शुरू हो चुका है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि डेरे की तलाशी के दौरान राम रहीम के दफ्न कई राज खुलकर सामने आ सकते हैं। लगभग 700 एकड़ में फैले विशाल डेरा सच्चा सौदा की तलाशी के लिए हाईकोर्ट की ओर से नियुक्त किए गए कोर्ट कमिश्नर अनिल कुमार पवार सुरक्षाबलों के साथ हरियाणा के सिरसा स्थित डेरा हेडक्वार्टर के अंदर पहुंच चुके हैं।  


लेटेस्ट खबरों के लिए
करें

सर्च ऑपरेशन के दौरान प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय के आसपास के इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है, उधर से गुजरने वाले हर व्यक्ति पर कड़ी नजर रखी जा रही है जिसके लिए इलाके में 16 नाके बनाए गए हैं. डेरा में तलाशी अभियान शुरू करने से पूर्व सेटेलाइट के जरिए डेरा हेडक्वॉर्टर का नक्शा निकाला गया है, नक्शे का अध्ययन करने के बाद डेरा को अलग-अलग हिस्सों में बांटकर सेक्टर प्रभारी नियुक्त किए गए हैं।

▶️करोड़ों का वारिस बाबा राम रहीम कानून के सामने जब रोकर मांगने लगा माफी की भीख

▶️दामाद ने कहा : बाबा राम रहीम अपनी बेटी को 15 साल की उम्र से ही बना रहा था हवस का शिकार


▶️ऋषि कपूर ने राम रहीम समेत इन धर्मगुरुओं को बताया धोखेबाज और अपराधी, बोले इनको भी मिले कड़ी सजा


मीडिया सूत्रों के मुताबिक डेरा सच्चा सौदा की खुदाई के दौरान वहां से नर कंकाल भी निकल सकते हैं जिसके लिए 10 जेसीबी तथा 36 ट्रैक्टर-ट्राॅली, 100 से अधिक मजदूरों को भी लगाया गया है।और तीन दर्जन रोडवेज बसें लगायी गयी हैं। पूरे अभियान की वीडियोग्राफी कराने के लिए 60 वीडियोग्राफर हायर किए हैं।


इसके अलावा सर्च अभियान में 6000 जवान डेरा की तलाशी लेंगे। राम रहीम के अकाउंट्स की जांच-पड़ताल के लिए 100 बैंक कर्मियों को बुलाया गया है, कमरों के ताले तोड़ने के लिए टीम में 10 लोहारों को भी शामिल किया गया है, तथा 4 आर्मी की टुकड़ियां, 41 पैरामिलिट्री कंपनियां, 4 जिलों की पुलिस और एक डॉग स्क्वॉड शामिल हैं। जांच के लिए 7 आईपीएस अधिकारी और 100 इन्वेस्टिगेशन अॉफिसर भी बुलाए गए हैं। मौके पर पांच हजार जवानों की तैनाती की गयी है। 1 आईजी, एसपी 6 और 12 डीएसपी भी मौजूद हैं।


  खबरों की ताजा अपडेट हासिल करने के लिए आप फेसबुक, इंस्टाग्राम  एवं ट्विटर  पर फॉलो करें।